मार्च राशिफल 2020

0
44

मेष राशि (, , )

मार्च का महीना आपके लिए कुछ अच्छे बदलाव लेकर आएगा.

क्योंकि आपकी राशि के स्वामी ग्रह मंगल देव है जो भाग्य स्थान की राशि धनु में प्रवेश हो गया है.

यात्रा के योग बनेंगे,  साथ में आपके भाग्य में वृद्धि होगी और लम्बे समय से अटके काम फिर से बनने लगेंगे.

देव मंदिर में यज्ञ में आप रूचि रखेंगे और खर्च भी होगा. धार्मिक कार्य के लिए आप तत्पर रहेंगे. पारिवारिक प्रसंगों में आप खर्च करेंगे. व्यापार में और कर्म क्षेत्र में लाभ होगा आप इस लाभ का सद उपयोग करोंगे.इस मार्च २०२० के दौरान अच्छे लाभ मिलेंगे ऐसा योग बन रहा है और यह मुमकिन है कोई कार्य ऐसा हो  जिसमें आपकी कोई भूमिका ही नहीं हो उस कार्य में आपको कुसुरवान ठहराया जा सकता है. परंतु सूर्य देव का एकादश भाव में गोचर आपके कार्य क्षेत्र में और किसी के साथ बहस में और इलेकशन में जीत दिलवाएगा और आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी.

देश विदेश की मुसाफ़री होगी और खर्चे भी होगा साथ में फायदे का सौदा हो सकता है. ऐसी उम्मीद आपको रखनी चाहिए. दिल में किसी बात को लेकर निर्णय शक्ति में अवरोधक स्थिति बनी रहेगी और किसी छोटी सी बात के लिए आप स्वयं को दोषी ठहराएंगे ऐसा गोचर ग्रह से देखा जाता है. मार्च महीने के उत्तरार्ध में स्थिति में थोड़ा बदलाव आएगा और उस बदलाव के कारण मन की स्थिति मजबूत नही रहेगी. मन में किसी भी कारण से चिंता बनी रहेगी.

वृषभ राशि (,,)

मार्च के महीने में वृषभ राशि के जातको को काफी महेनत करनी पड़ेगी ऐसे ग्रह संकेत दिखाई देते है. सची लगन और महेनत से किया हुआ कार्य आपके कार्यक्षेत्र में रंग लाएगा. आनेवाली चुनौतीर्यां कार्यक्षेत्र में थोड़ी मुश्केली पैदा कर सकती है. परंतु नौकरी व्यापार में मार्च महीने में अच्छा रहने का आसार दिखाई देता है. नौकरी की तलाश कर रहे हो तो नौकरी मिलेगी नौकरी में परिवर्तन योग बन सकता है. व्यापार के सबंधित आप से जुड़े हुए आपके ग्राहकों के साथ मतभेद हो सकता है. मार्च माह में देखा जाए तो दिनांक १५ मार्च २०२० से अच्छा रहने के आसार है. आर्थिक द्रष्टि से देखा जाए तो आपके कार्यक्षेत्र में अच्छा रहेगा दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी और जो विवाह इच्छुक युवक है या युवती है इनके लिए यह मार्च माह अच्छा फल प्रदान करने वाला है यानी शादी के योग बनेंगे पिछले माह से इस माह में खर्च ज्यादा रहने की उम्मीद दिखाई देती है. मांगलिक प्रसंग नई वस्तु खरीदना विगेरे में खर्च होगा. पारिवारिक जीवन में कुछ अच्छा होगा और कुछ संघर्ष भी हो सकता है. परिवार के साथ मिलजुल कर काम करेंगे स्नेह सबंध में मधुरता आएगी. आपके परिवार में कोई जातक को सेहत के अन्तरगत छोटी बड़ी तकलीफ हो सकती है.                  

धन के निवेश के लिए भी आपको और रुकना चाहिए और कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले भी कई बार सोच लेना चाहिए. यदि आप कोई व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो अभी कुछ समय के लिए रुक जाए और व्यापार के विस्तार के लिए भी थोड़ा इंतजार करें. हालांकि जो व्यापार आपका चल रहा है वह आपको के लिए अच्छा रहेगा.

मार्च का महिना वृषभ राशि के छात्रछात्राओं के लिए सामान्य से थोड़ा उपर अच्छा रहेगा. प्रेम सबंधो के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा. परंतु यह प्रेम के रिश्ते में अचानक से किसी प्रकार की समस्या सकती है. वही वैवाहिक जीवन की बात से ससुराल पक्ष के रिश्तेदारो से लेकर वादविवाद हो सकता है. सेहत में देखा जाए तो वृषभ राशि के जातको के लिए थोड़ा सावधान रहेना जरुरी है.            

मिथुन राशि (,,)

मिथुन राशि के जातको के लिए मार्च महीना कैसा रहेगा इसके बारे में ग्रह गोचर के हिसाब से देखेंगे. मार्च के महीने में कार्यक्षेत्र में या अन्य व्यक्ति से अथवा किसी ख़ास व्यक्ति से समस्या हो सकती है. यदि आप किसी के साथ में बिजनेस करते हो तो बिजनेस पार्टनर से आपके मतभेद हो सकते है. शत्रुओ से और विरोधियो से अथवा छिपे हुए विरोधियो से सावधान रहे. इस माह में देखा जाए तो खर्च अधिक होगा अधिक खर्च के चलते हुए इस माह में पैसे का संघर्ष हो सकता है. यात्रा के योग बनेंगे बहार विदेश गमन जाने से आपको लाभ हो सकता है व्यापार सबंधी यात्रा होगी और कही अच्छे स्थल पर घुमने के लिए जाओगे छात्र के लिए यह समय अच्छा रहेगा छात्रो की बौधिक क्षमता में वृद्धि होगी. परीक्षा के लिए छात्र वर्ग अच्छी महेनत करेंगे अच्छी महेनत से अनुकूल परिणाम देखा जाएगा. अपनी प्रॉपर्टी को किराए पर देकर आप अच्छा धन लाभ अर्जित कर सकते हैं और इसके अलावा घर से दूर कहीं प्रॉपर्टी लेने का प्लान कर रहे हैं तो इस महीने आपको सफलता मिल सकती है. आपका जीवन साथी काफी धार्मिक होगा इसलिए आपसे कुछ ऐसे काम करने के लिए बोलेगा जिसमें आपको पूजा पाठ के लिए सम्मिलित होना पड़ेगा. चाहे तो आप इसका लाभ अपने लोगों का दिल जीत कर उठा सकते हैं या फिर अपने कार्य क्षेत्र में तरक्की पाकर. अचानक से आपकी कुछ पुरानी छुपी हुई बातें सबके सामने सकती हैं जिससे आप हक्के बक्के रह जाएंगे इस माह के दौरान घुटने में दर्द पेट या फिर शरदर्द की सिकायत रह सकती है. उपाय हेतु किसी निर्धारित समय पर नित्य एक माह तक विष्णु भगवान को तुलसी दल अर्पित करे और श्री विष्णु सहस्त्र नाम स्त्रोत्र का पाठ करे.        

कर्क राशि (,)

कर्क राशि का स्वामी चन्द्र देव है. मन से आप काफी शक्तिशाली हो मन की गति चंद्रमा की तरह होती है. जैसेजैसे चन्द्र की कलाए बढती है और घटती है वैसे ही मन की स्थिति कर्क राशि के जातको की बारबार परिवर्तित होती है. कोई कोई बार ज्यादा काम ले लेते हो फिर बाद में नहीं हो पाने से बिच में ये काम आप छोड़ देते हो आप अपने परिवार के बारे में ही सोचते हो दुसरे के बारे में नहीं सोचते और परिवार की और अन्य की जिम्मेदारीओ से आप पूर्ण रूप से निभाते नहीं हो और पीछे हट जाते हो आप जिसको प्यार करते हो उसके प्रति ज्यादा रूचि दिखाते हो और इनसे आपका लगाव भी ज्यादा रहता है. मार्च के महीने में कर्क राशिवालो को तरक्की होने के अवसर मिल सकते है. यदि व्यापार करते हो तो व्यापार में वृद्धि होगी माह दरमियान नए ओर्डर मिलेंगे. अच्छी डील होगी धन की बचत होगी अपने कार्य क्षेत्र में कामयाबी हासिल करोगे परिवार के साथ खूबसूरत यादो के सहारे आप खुश रहोंगे. प्रेम जीवन में देखा जाए तो ठीक ठाक रहेगा ज्यादा प्रेम की उम्मीद रखने से हानि ही होगी लाभ नही होगा. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के द्वारा कई अच्छे लाभ मिलेंगे. कदमकदम पर आपके लाइफ पार्टनर हर क्षेत्र में आपको प्रोत्साहित करेंगे. यह मास आपके लिए अच्छा रहेगा. कोई बड़ी समस्या के सामने झुजना नहीं पडेगा. कोई बिमारी से आप पीड़ित हो तो इसमें सुधार देखा जाएगा. आपके गुप्त खर्च रहेंगे संतानों के प्रति आप भावुक रहेंगे.                        

सिंह राशि (,)

सिंह राशि के लोग सूर्य देव के प्रभाव में होते हैं क्योंकि सिंह सूर्य देव की अपनी राशि है. सूरज को जगत की आत्मा और पिता कहा गया है. सूर्य देव आरोग्य के देवता है इसलिए आमतौर पर सिंह राशि के लोगों का स्वास्थ्य अनुकूल रहता है हालांकि कई बार इनका आलस्य इन्हें स्वास्थ्य समस्याओं के साथसाथ अन्य परेशानियों में डाल देता है. सिंह राशि में जन्म लेने के कारण आपके अंदर जन्म जात कई गुण पाए जाते हैं जिनमें से लोगों का नेतृत्व करना और जीवन में सच्चाई का साथ देना और उसकी तह तक जाना आपकी ख़ासियत होती हैं. हालांकि आपको जब तक अधिक जोर ना दिया जाए या आपके ऊपर समयसीमा की तलवार ना हो तो आप किसी कार्य में आसानी से हाथ नहीं डालते, लेकिन जब कोई कार्य शुरू करते हैं तो उसे समाप्त करके ही दम लेते हैं. मार्च माह में चार ग्रहों सूर्य मंगल गुरु और शुक्र गोचर में आपकी कुंडली का दशर्वां छठ्ठा और आठर्वां भावसक्रीय अवस्था में रहेगा यह महीना आपके करियर के लिए अच्छा है. आप अपने व्यापार नौकरी में तरक्की करेंगे आर्थिक जीवन में सुधार होगा और आप धन की बचत करने में सफल होंगे विद्यार्थि वर्ग के लिए मार्च का महीना अभ्यास में परिपूर्ण होगा. छात्र और छात्राओं के लिए महत्त्व पूर्ण होगा. धन की बचत करेंगे. प्रेम जीवन के लिए यह समय मध्यम देखा जाता है उतरार्ध के बाद अच्छा रहेगा. प्रेम सबंधित कार्य में खुशियाँ आएँगी. वैवाहिक जीवन में भी खुशियाँ आएँगी. सेहत के द्रष्टिकोण से भी यह माह अच्छा है लेकिन छोटीबड़ी समस्या को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए. सेहत के सबंधित परेशानी है तो आप इलाज जरुर करवाए. इस माह में आपको सूर्य की पूजा करनी है और सूर्य स्तोत्र का पाठ करना है.                 

कन्या राशि (,,)

कन्या राशि मार्च का महीना आपके लिए अच्छा रहेगा ऐसे ग्रह संकेत दिखाई दे रहे है. इस राशि के जातको के लिए अपना करियर बढाने के लिए जो प्रयत्न करेंगे इसमें यह जातक सफल हो जायेंगे कुछ उतारचढाव आने की संभावना है. तो थोड़ा संभल कर आप अपने व्यवसाय में आगे बढे पारिवारिक सुख में देखा जाये तो कुटुंब के प्रति आपकी भावना अच्छी रहेगी. फिर भी परिवार के सदस्यों से आपको तनाव रह सकता है. फिर भी आप इस माह में परिवार के साथ मिलजुल कर रहेंगे. भाईबहन के साथ अच्छा मेलजोल रहेगा भाई से मदद मिलेगी अपने तनाव को आपका भाई कम करेगा. नये साहस के बारे में आप सोचेंगे साहस में सफलता मिलने के आसार दिखाई दे रहे है. पारिवारिक अपने मातापिता से छोटीमोटी कई प्रकार की सहायता मिलेगी. मातापिता के आशीर्वाद से अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढेंगे. कार्यक्षेत्र का विस्तार के लिए आप अपने परिवार से दूर जा सकते हो. मार्च माह में विद्यार्थी वर्ग के लिए देखा जाये तो कन्या राशि का अधिपति बुध है तो इस राशि के जातको को और छात्रछात्राएँ अपनी  पढ़ाई में पूर्णरुप से ध्यान रखकर अपने महत्वपूर्ण विषयों में सफल रहेंगे. परीक्षा में भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. आरोग्य ठीक रहेगा पीठ में दर्द हो सकता है. आपके परिवार में किसी सदस्य की सेहत बिगड़ सकती है. बुध में तीन प्रकृति है. वात, पित्त और कफ तीनो सम भाग में है इसीलिए सेहत में अच्छा रहेगा. भाग्य स्थान इस माह में सफलता देनेवाला है अपने कर्मक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी व्यापार में बढ़ोतरी होगी. नए व्यापार शुरू करने की उम्मीद जगेगी. धार्मिक कार्य में रूचि होगी. लाभ स्थान से अच्छे लाभ मिलने की उम्मीद है. खर्च भी रहेगा. कोर्टकचेरी के मामले में सावधान रहे.                                       

तुला राशि (, )

तुला राशि के लिए मार्च महीने में देखा जाए तो अपने करियर के क्षेत्र में छोटीमोटी परेशानी आने की संभावना है कार्यक्षेत्र में उतारचढाव सकता है. आरोग्य सुखाकारी अच्छी रहेगी परंतु आपको आँख, कान और छाती से जुडी हुई परेशानीओ से झुझना पड़ेगा. पारिवारिक देखा जाए तो परिवार में महत्वपूर्ण कार्य होने की संभावना है. मांगलिक प्रसंग सकता है. साहस और पराक्रम से अपने कार्यक्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे. जीवन में सफलता प्राप्त करने हेतु कोई कोई प्रकार का अच्छा साहस करोगे और सफलता पाओगे. भूमि सबंधित कार्य में सफलता मिलेगी स्थावर प्रोपर्टी नया मकान विगेरे सबंधित कार्य सफल होने के आसार दिखाई देते है. विद्यार्थी वर्ग के लिए देखा जाए तो अभ्यास में रूचि रहेगी और आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा मिलेगी. परीक्षा में परीक्षा देकर अच्छे परिणाम प्राप्त करोगे. गुरु आपको अच्छा फल देगा पूर्ण रुप से सफलता प्राप्त होगी. आरोग्य सुखाकारी में देखा जाए तो छोटीमोटी परेशानी रहेगी भाग्य स्थान में देखा जाए तो भाग्य बल मजबूत होगा. विदेश यात्रा के योग बनेंगे विदेश में व्यापार करते हो तो अच्छे लाभ मिलेंगे. कार्म स्थान से देखा जाए तो जिस कार्यक्षेत्र में आप जुड़े हो उसमे आपको फायदा होनेवाला है. गायत्री मन्त्र का जाप करे ख़ासकर शुक्र गायत्री जाप करे.

वृश्चिक राशि (,)

मार्च माह में कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति गत महीने से बहेतर रहेगी. वृश्चिक राशि के जातको के लिए व्यापार बढेगा नई उम्मीद जगेगी कारोबारीओ के लिए भी यह माह फायदेमंद रहेगा. यदि आपके आर्थिक पक्ष की बात करे तो कही कही आपको धन सबंधित परेशानी हो सकती है. वृश्चिक राशिवालो का पारिवारिक जीवन देखा जाये तो इस माह में अच्छा रहेगा. परिवार के साथ भारत की यात्रा विदेश की यात्रा आप कर सकते हो ऐसे योग बन रहे है. प्रेम विवाह में देखा जाए तो सफलता मिलेगी. वैवाहिक जीवन में भी अच्छा रहेगा जीवनसाथी के साथ बहार घुमने की प्लानिंग भी आप कर सकते है. नौकरी में बदलाव आने की उम्मीद है. जो जातको को नौकरी में ट्रान्सफर होने में रूचि रखते है उनकी ट्रान्सफर भी हो सकती है. विवाह के बंधन में बंधने का फैसला आप करोगे. आरोग्य में देखा जाये तो कंधो से जुडी हुई परेशानी पेट में गड़बड़ विगेरे हो सकती है. त्वचा सबंधित रोग हो सकता है. आपको नियमित रूप से मंगल गायत्री मन्त्र जप करना चाहिए.

धन राशि (,,,)

धन राशि के जातको के लिए मार्च माह में अच्छा रहने की उम्मीद है. आप अपने कार्य करने में जल्दबाजी करे. जल्दबाजी करने से नुकशान हो सकता है साजेदारी में कारोबार आप करते हो तो आपको थोड़ा संभलकर रहने की परामर्श दी जाती है. वैसे इस माह में धनु राशि के जातको के लिए आर्थिक जीवन सामान्य से थोड़ा उपर रहने की उम्मीद है. आरोग्य में देखा जाए तो छोटीमोटी परेशानी सेहत को लेकर रहेगी और दवाईयो पर भी आपका खर्च होने की संभावना है पारिवारिक जीवन में आपको मिश्र फल मिलेगा. लेकिन पिता का स्थान से देखा जाए तो पिता के साथ बहस हो सकती है. आपका कोई बना हुआ कार्य बिगड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग के लिए देखा जाए तो इस माह में अभ्यास में रूचि रहेगी. आपको कुछ अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है. गुरु मन्त्र का जाप करे.    

मकर (, )

चन्द्र राशि से द्वादस भाव में मंगल है यह मंगल खर्च की अधिकता करेगा यानी खर्च ज्यादा रहेगा आँखों में पीड़ा हो सकती है. अग्नि से चोर से भय रहेगा पुरुष वर्ग को स्त्री वर्ग से विरोध रहेगा. या तो स्त्री की कष्ट होता है. बुध का द्वितीय भाव में गोचर मार्च माह में है तो ज्यादातर धन लाभ होगा. आभूषण की प्राप्ति होगी विद्यार्थी वर्ग के लिए देखा जाए तो अभ्यास में रूचि रहेगी और विद्या में सफलता प्राप्त होगी. शेयर बाजार से लाभ हो सकता है. ऐसे अच्छे ग्रह संकेत मार्च माह में दिखाई देते है आपको गुरु ग्रह के द्वारा यात्रा का योग बनेगा परंतु यात्रा में हानि हो सकती है इसीलिए इस माह में यात्रा करे ऐसा ग्रह गोचर का दिखाई देता है. शुभ कार्यो में धन व्यय होने का अनुमान है परंतु शुभ कार्य में धन व्यय करने से इसका अच्छा फल आगे मिलेगा ऐसा ग्रह गोचर का योग है. शुक्र तृतीय भाव में चल रहा है. शत्रु को पराजित करेंगे मानसन्मान में वृद्धि होगी, धन की वृद्धि होगी और अच्छे वस्त्र अलंकार की प्राप्ति होगी. सूर्य का गोचर प्रथम तारीख से १५ मार्च तक कठिन है जिसमे धन सबंधित छोटीमोटी समस्या का उपद्रव हो सकता है. रोगोत्पत्ति हो सकती है बनाए हुए कार्य और महेनत करके जो वस्तु तैयार की है उसमे कही कही बाधा सकती है. धोखा हो सकता है और जल से सबंधित रोग हो सकता है. १५ से ३१ मार्च तक सूर्य का फल शुभ मिलेगा. पद प्राप्ति होगी धन का सुख प्राप्त होगा और मन आनंदित और प्रफुल्लित रहेगा. शत्रु पर दमन करोगे और शुभ समाचार प्राप्त होगा परंतु आपको सूर्य मन्त्र जप और सूर्य नारायण को सुबह में जल और लाल पुष्प अर्पित करे.

कुंभ राशि (,,,)

सूर्य प्रथम भाव में कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. छोटेमोटे उपद्रव होंगे धन का क्षय होगा उदर रोग हो सकता है. खानेपीने में परहेज रखे देशविदेश में व्यर्थ का भ्रमण करे अधिक परिश्रम करना पडेगा. सिरदर्द सिरपीड़ा होगी तथा क्रोध का प्रभाव रहेगा. धन सबंधित अपने कार्यक्षेत्र में बाधा सकती है. नेत्र सबंधित पीड़ा हो सकती है. आरोग्य सुखाकारी में ध्यान रखना जरुरी है. वाइरल इन्फेक्शन हो सकता है तो सेहत में आप बेदरकारी रखे. द्वितीय भाव में शुक्र का गोचर है यह शुक्र लाभ देनेवाला है. अपनी प्रतिभा को बढ़ाएगा छात्रछात्राओ को  विद्याअभ्यास में रूचि रहेगी. जो छात्र इंजीनियरिंग लाइन में पढ़ रहे है इनके लिए यह समय अच्छा फल देगा. भूमि सबंधित कार्य में सफलता भौतिक सुख की प्राप्ति मित्रो से लाभ और माता का सुख यह मार्च माह में अच्छा मिलने वाला है. धनधान्य की पूर्ति होगी जो जातक विवाह इच्छुक है उनके लिए विवाह का योग बनेंगा. स्त्री सुख मिलेगा भोग विलास विगेरे की प्राप्ति होगी और प्रेयसि से मिलन होगा और काम सुख और भोग विलास विगेरे हो सकता है. गीतसंगीत में रूचि बढ़ेगी. नृत्यकला में भी रस रहेगा. बृहस्पति गोचर में यश में वृद्धि करेगा कार्यो में सफलता प्राप्त होगी, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, व्यापार सबंधित कार्यो में सफलता होगी आरोग्यता एवं पदोन्नति अथवा पद प्राप्ति होने का अवसर मिलेगा. वाणी में संभालना पडेगा वाणी में कठोरता आने की संभावना है. दुसरे लोगो की चुंगलखोरी करोंगे शत्रुता बढ़ेगी पारस्परिक अनबन एवं धन हानि हो सकती है. मंगल आपके लिए मंगलकारी है धनसम्पति की प्राप्ति जमीनजायदाद से लाभ, विजय प्राप्ति, आरोग्यता एवं सुख प्राप्त होता है. आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करे यह आपके लिए अच्छा फल देनेवाला है.

मीन राशि (,,,)

मार्च मास में मीन राशि के जातको के लिए दूर देश की यात्रा के योग बन रहे है. भारत की यात्रा भी हो सकती है अपने व्यापार के कर्मक्षेत्र में धन व्यय की अधिकता रहेगी धन सबंधित परेशानी हो सकती है. नेत्र में कष्ट रहेगा विरोधियो आपका विरोध करेंगे अगर आप कोई पदप्रतिष्ठा पर बेठे हो तो पदप्रतिष्ठा में हानि हो सकती है. आपके मित्र आप से शत्रुता पूर्ण व्यवहार करेंगे. ऐसा ग्रह गोचर का अनुमान है. अगर आप नौकरी कर रहे हो या रोजगार पर काम कर रहे हो तो इसमें विघ्न सकता है. आपने जो स्थान प्राप्त किया है उस स्थान में हानि हो सकती है. आपके पिता को कष्ट होगा विद्यार्थी वर्ग के लिए देखा जाए तो यह समय आपके लिए यानी मार्च से ३१ मार्च तक का समय अभ्यास में कही कही हानि होगी इसीलिए सतर्क होकर अभ्यास करे आप अपना पूरा ध्यान अभ्यास में रखे. विवाह बंधन के लिए यह योग पूर्णरुप से फल नहीं दे रहा है इसीलिए आप यह समय को छोड़ दे विवाह कार्य में बाधा आने की संभावना है. ध्यान रखे क्युकी आपने अभ्यास में पूर्णरूप से ध्यान नही रखा है तो कसौटी के परिणाम अच्छे नही आयेंगे यह बात आपको अवश्य याद रखनी है. दाम्पत्य जीवन में पूर्णता देखी जायेगी आभूषण की खरीदी होगी सुगन्धित पदार्थ वस्त्र तथा द्रव्य आदि की प्राप्ति होगी. प्रेम विवाह में देखा जाये तो यह समय ठीक नहीं है. आरोग्य सुखाकारी में देखा जाए तो मानसिक रूप से बेचैनी रहेगी और स्वभाव में उग्रता रहेगी. यह आपको ध्यान रखना है. वाहन सुख बनने के आसार दिखाई दे रहे है आप नए वाहन भी खरीद सकते हो चाहे सायकल भी क्यू हो. यह गोचर का फल राशि के अनुसार और ग्रह गोचर के अनुसार दिया गया है यह फल कथन सामान्य फल कथन है जो राशि के हिसाब से हम फल कथन करते है यह बारह राशि का फल कथन हमने प्रयत्न ऐसा किया है की फल कथन में जितनी हो सके उतनी सटीकता करने की कोशिश की है. आप सभी हमको प्रोत्साहित करते रहे हम आपको सटीक भविष्य वाणी बताने का प्रयास करेंगे.                                                                                                            

    

                

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें